You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

जन्म के एक घंटे के भीतर स्तनपान ना करा पाना – कारण व समाधान प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा

15 Feb 2019

जन्म के एक घंटे के अन्दर शिशु को केवल मां का दूध पिलाना चाहिए | छः माह की आयु तक बच्चे को सिर्फ स्तनपान कराना चाहिए, इससे बच्चों के शारीरिक एवं मानसिक विकास की जरूरतें पूरी होती है। संचालनालय महिला एवं बाल विकास, मध्य प्रदेश द्वारा विश्व स्तनपान सप्ताह के अवसर पर शिशु के जन्म के एक घंटे के भीतर स्तनपान की महत्ता एवं नागरिकों की जागरूकता के उद्देश्य से जन्म के एक घंटे के भीतर स्तनपान ना करा पाना- कारण व समाधान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था ।

इस प्रतियोगिता में नागरिकों द्वारा सुझाव एवं समाधान देने के लिए उत्साहपूर्ण भागीदारी दर्ज की गई। हम सभी प्रतिभागियों को उनके द्वारा दिए गए सुझावों के लिए धन्यवाद देते हैं। शीर्ष सुझावों का चयन करने के लिए नियुक्त संचालनालय महिला एवं बाल विकास, मध्य प्रदेश के विशेषज्ञ पैनल द्वारा उच्च गुणवत्ता मानकों के आधार पर सभी व्यक्तिगत प्रविष्टियों का मूल्यांकन किया गया एवं 6 शीर्ष सुझावों को स्वीकार्य किया गया है, सभी विजेताओं का विवरण इस प्रकार है –

1. अनुराग सिंह तोमर
2. पंकज रहांगडाले
3. कीर्ति जोशी
4. शैली जैन
5. योगेश गावंड
6. मोहन मेघवाल

संचालनालय महिला एवं बाल विकास, मध्य प्रदेश और MP MyGov सभी विजेताओं को शुभकामनाएं प्रेषित करता है, और सभी प्रतिभागियों को इस प्रतियोगिता को सफल बनाने में उनके बहुमूल्य योगदान के लिए धन्यवाद देता है।

——————–

Total Comments - 0

Leave a Reply