महिला सशक्तिकरण प्रश्नोत्तरी के विजेताओं की घोषणा

10 Jun 2022

 माईगव हिमाचल द्वारा शुरू किए गए ‘‘जनभागीदारी से सुशासन-हिमाचल का महा-क्विज’’ के सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं। “महिला शक्तिकरण” पर आधारित राउंड क्विज का पहला समाप्त हो चुका है जबकि दूसरा और तीसरा राउंड चल रहे हैं। क्विज में प्रतिभागी बढ़चढ़ कर भाग ले रहे हैं। क्विज के पहले राउंड में 23 हजार से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। जनभागीदारी से सुशासन-हिमाचल के अंतर्गत “महिला शक्तिकरण” पर आधारित पहले राउंड के विजेताओं की सूची

क्विज खेलने के लिए माईगव हिमाचल पोर्टल पर करें रजिस्ट्रेशन

‘‘जनभागीदारी से सुशासन-हिमाचल का महा-क्विज’’ में भाग लेने के लिए प्रतिभागी को माईगव हिमाचल पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवाना होगा। माईगव पोर्टल पर पंजीकरण करवाना काफी सरल है। इसके लिए प्रतिभागी का अपना ईमेल अकाउंट और मोबाइल नंबर होना चाहिए। रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद माईगव पोर्टल के होम पेज पर क्विज से संबंधित बैनर होगा उस पर क्लिक करके क्विज से संबंधित पेज ओपन होगा।

प्रथम विजेता को मिलेंगे ₹51,000

‘‘जनभागीदारी से सुशासन-हिमाचल का महा-क्विज’’ में विभिन्न विषयों पर आधारित 8 राडंड होंगे। प्रत्येक राउंड में संबंधित विषय से जुड़े 10 सवाल पूछे जाएंगे। इनके जवाब 2 मिनट 30 सेकेंड में देने होंगे। यह समय अवधि पूर्ण होने पर क्विज से संबंधित पेज बंद हो जाएगा। हर राउंड में अव्वल प्रदर्शन करने वाले एक हजार प्रतिभागियों को 1-1 हजार रुपए की नकद इनाम राशि भेंट की जाएगी। 8 राउंड में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान रहने वालों को क्रमशः 51,000 रुपए, 21,000 रुपए, 11,000 रुपए बतौर इनाम राशि भेंट की जाएगी।

2 भाषाओं में उपलब्ध है प्रश्नोत्तरी

‘‘जनभागीदारी से सुशासन’’ हिमाचल का महा-क्विज जिसका उद्देश्य केंद्र और प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और सुशासन के बारे में प्रदेश के आमजन को जागरूक करना है। इस क्विज के माध्यम से जनता को सरकार की योजनाओं की जानकारी हो सकेगी और योजनाओं का लाभ उठाने के लिए भी काफी आसानी होगी। ‘‘जनभागीदारी से सुशासन’’ हिमाचल का महा-क्विज श्रृंखला में विभिन्न विषयों पर प्रश्नोत्तरी चल रही है। बता दें कि प्रश्नोत्तरी 2 भाषाओं, हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध है।

 

Total Comments - 0

Leave a Reply