You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

स्वाधीनता दिवस के अवसर पर केन्द्रित देशभक्ति प्रतियोगिताओं के विजेताओं की घोषणा

12 Jan 2021

MP MyGov एक सहयोगी मंच है जहां नागरिक प्रदेश-निर्माण में सक्रिय भागीदार बन सकते हैं। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मध्‍यप्रदेश के युवाओं, विद्यार्थियों और बच्चों में स्वाधीनता संग्राम के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के उद्देश्य से स्वराज संस्थान संचालनालय, संस्कृति विभाग, म.प्र.शासन द्वारा mp.mygov.in पोर्टल पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन 25जुलाई से 15 अगस्त 2020 तक किया गया। प्रतियोगिताओं की जानकारी निम्नानुसार है:-

  1. स्वाधीनता पर केन्द्रित देशभक्ति पूर्ण रचना की संगीतमयी प्रस्तुति प्रतियोगिता
  2. देशभक्ति पूर्ण मौलिक कविता लेखन प्रतियोगिता
  3. स्वाधीनता संग्राम के रणबाकुरों के चित्रों को पहचाने (विद्यालयीनएवं महाविद्यालयीन स्तर)
  4. स्वाधीनता पर केन्द्रित प्रेरक स्लोगन लेखन प्रतियोगिता (विद्यालयीनएवं महाविद्यालयीन स्तर)

इन सभी प्रतियोगिताओं में राज्य के नागरिकों ने उत्साह पूर्वक हिस्सा लिया,सभी प्रतियोगिताओं के लिए पोर्टल पर नागरिकों की रचनात्मकता और नवाचार के विभिन्न स्तरों कीअनेकों सुन्दर और रचनात्मक प्रविष्टियाँ प्राप्त हुईं। हम प्रतिभागियों को उनकी इस प्रस्तुतिकरण के लिए धन्यवाद देते हैं।

स्वराज संस्थान संचालनालय, संस्कृति विभाग, म.प्र.शासनद्वारा गठित निर्णायक समिति ने प्राप्त मानकों तथा मापदंडों के आधार परसभी प्रविष्टियों का अवलोकन किया, और उनमें से सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों के रूप में विजेताओं चयन किया। प्रतियोगिताओं में चयनित विजेता प्रतिभागियों को सम्मान राशि और प्रमाण-पत्र के साथस्वाधीनता संग्राम पर केन्द्रित पुस्तकें तथा देशभक्ति गीतों की ऑडियो सीडी भी प्रदान की जायेगीं।

विजेताओं की सूची:-

MP MyGov एवंस्वराज संस्थान संचालनालय, संस्कृति विभाग म.प्र. शासनसभी विजेताओं को शुभकामनाएं प्रेषित करता है, और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता है, तथा इसी तरह सतत जनभागीदारी की अपेक्षा करता है।

Total Comments - 0

Leave a Reply