You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

#ParikshaPeCharcha: माईगॉव पर साझा किए गए छात्रों के सवाल और प्रधानमंत्री मोदी का जवाब

MyGov Team
23 Feb 2018

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परिवर्तनकारी, आर्थिक और सामाजिक क्षेत्र में सुधारों की अगुआई की है.. जिन्होंने  अपने नेतृत्व में भारत के विकास यात्रा को मजबूती से बढ़ावा दिया है। खास तौर पर शिक्षा क्षेत्र,  प्रधान मंत्री के दिल के बहुत करीब है। हर साल अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में प्रधानमंत्री मोदी ने छात्रों को परीक्षा के भय को दूर करने के लिए प्रोत्साहित किया है।  साथ ही छात्रों के माता-पिता से अध्ययन के लिए अनुकूल माहौल बनाने का भी उन्होंने आग्रह किया है।

परीक्षाओं के उत्सव को त्योहार के रूप में मनाने की अपील करते हुए  प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि परीक्षा को उमंग व खुशी के रूप में स्वीकार करना चाहिए ना कि इसका दबाव नहीं होना चाहिए।

परीक्षाओं को एंज्वाय करना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने छात्रों को अपने अनुभव, उपाख्यानों और खुले विचारों के माध्यम से अध्ययन करने के तरीकों के साथ विचार साझा करने के लिए आमंत्रित किया, जो कि माइगॉव मंच पर आयोजित किया गया था । परीक्षा के तनाव से निपटने के लिए परीक्षा के सुझावों के साथ छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और इसी कड़ी में  देश भर से तकरीबन  21,000 से अधिक प्रश्न  माईगॉव पोर्टल पर प्राप्त हुए।

प्रधान मंत्री और विद्यार्थियों के बीच एक इंटरैक्टिव सत्र 16 फरवरी, 2018 को तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया गया था। प्रधान मंत्री ने विद्यार्थियों को  मुस्कुराहट और बिना तनाव के परीक्षा के लिए उपस्थित होने के बारे में संबोधित किया। उन्होंने छात्र के सवालों के जवाब दिए, जो कि मायगोव मंच पर साझा किए गए थे। इसे स्वीकार करते हुए, यहां कुछ चुनिंदा प्रश्न हैं जो प्रधान मंत्री के इंटरैक्टिव सत्र में दिखाए गए थे

अपनी टिप्पणियां दें

कुल टिप्पणियां - 0

Leave a Reply