हम सबका सपना ,स्मार्ट इंदौर हो अपना के संकल्प के साथ स्मार्ट सिटी मिशन की शुरूआत

24 Nov 2015

Blog-Banner-930-213

हम सबका सपना ,स्मार्ट इंदौर हो अपना के संकल्प के साथ स्मार्ट सिटी मिशन की शुरूआत
इंदौर का प्रथम स्मार्ट सिटी में शामिल करने का सशक्त सामूहिक प्रयास

इंदौर: 3 अक्टूबर। इंदौर के विधायकों, जनप्रतिनिधियों तथा गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में महापौर मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड द्वारा स्मार्ट सिटी की वेबसाईट, फेसबुक तथा टिवटर पेज के साथ साथ व्हाटसअप तथा मिस्डकाॅल नम्बर का लोकापर्ण कर इन्दौर को भारत सरकार के स्मार्ट सिटी मिशन 2016 में अग्रणी स्थान दिलाने के सशक्त सामूहिक प्रयास की शुरूआत कर दी है। इस अवसर पर उन्होने इन्दौर के जागरूक नागरिकों से इन्दौर को भारत सरकार के स्मार्ट सिटी मिशन के पहले चरण में चुने जाने वाले प्रथम 20 शहरों में इन्दौर का नाम शामिल करवाने के लिए सार्थक तथा सक्रिय रूप से जनभागीदारी करने की अपील भी । होटल फाच्र्युन लैण्ड मार्क में सम्पन्न स्मार्ट सिटी इन्दौर मिशन कार्यक्रम में संभायुक्त संतोष सिंह, जिलाध्यक्ष पी. नरहरि सहित सभी प्रशासनिक अधिकारी, मिडिया प्रतिनिधि तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित थे जिन्होने हम सबका सपना ,स्मार्ट इंदौर हो अपना की भावना के साथ इस अभियान को जन- जन तक पहंुचाने का संकल्प लिया ।

इन्दौर नगर निगम द्वारा आयोजित इस विशिष्ट कार्यक्रम के आरंभ में अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वल किया गया तत्पश्चात महापौर मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड ने विधायकों तथा जन-प्रतिनिधियों का तथा निगमायुक्त मनीष सिंह ने प्रशासनिक अधिकारियों का पुष्पगुष्च्छ से स्वागत किया। निगमायुक्त मनीष सिंह ने स्मार्ट सिटी इंदौर मिशन की प्रस्तुति देकर इस अभियान में नगर निगम द्वारा जनभागीदारी के माध्यम से इन्दौर को स्मार्ट सिटी की पहली सूची मंे अग्रणी स्थान दिलाने के प्रयासों की जानकारी दी। मंचासीन अतिथियों द्वारा स्मार्ट सिटी के लोगो के अनावरण किए जाने के बाद महापौर ने स्मार्ट सिटी इन्दौर की वेबसाइट, फेसबुक तथा टिवटर पेज का लोकापर्ण किया साथ ही हितेन व जतीन मेहता ने वेबसाइट की जानकारी दी ।

इस अवसर पर महापौर ने अपने उदबोधन में कहा कि ‘‘ स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत इन्दौर एक स्वच्छ और स्वस्थ शहर के रूप में विकसित हो रहा है । हमारा लक्ष्य है कि हम 2016 में होने वाले स्मार्ट सिटी मिशन के पहले राउण्ड में ही विकास के लिए चुन लिए जाएं। इसके साथ ही उन्होने स्मार्ट सिटी में नागरिकों के रहन-सहन और अन्य सुविधाओं से जुडी उनकी अपेक्षाओ और समस्याओं को ध्यान में रखते हुए उनके सुझाव आमंत्रित किए । साथ ही इन्दौरवासियों से अपील की कि वह अगले दो महिने सब कुछ भूल कर केवल इन्दौर के विकास की बात करें तथा अपने फेसबुक तथा सोशल मिडिया एकाउण्ट पर अपने प्रोफाइल में स्मार्ट सिटी इंदौर का लोगो लगाएं ,फेसबुक तथा टिवटर पेज को फालो करने के अलावा व्हाटसप नम्बर 7067000007पर अपने सुझाव दें तथा टोलफ्री नम्बर 080800-20909 पर मिस्ड काॅल देकर जनअभियान से जुडकर इन्दौर को स्मार्ट सिटी बनने की राह प्रशस्त करें । कार्यक्रम के अंत में निगम सभापति अजय सिंह नरूका ने आभार प्रदर्शन किया ।

Launch Event 1
Launch Event 2
Launch Event 3

अपनी टिप्पणियां दें

कुल टिप्पणियां - 2

Leave a Reply

  • Manoj Kumar Jain_9 - 8 years ago

    I am from Indore, Presently working as CEO for a life Insurance Company in Hyderabad, will be very happy to be a part of the consulting team for making Indore as smart city. My email Id is jainmanoj1211@gmail.com

  • Umesh kumrawat - 8 years ago

    Implement must be honest, responsibility must be defined, time limit strictly followed and officials should not be changed up to end