हिमाचल में पर्यटन विषय पर आयोजित क्विज के विजेता

18 Aug 2022

माईगव हिमाचल द्वारा शुरू किए गए ‘‘जनभागीदारी से सुशासन-हिमाचल का महा-क्विज’’ के अंतर्गत चौथे राउंड का समापन हो चुका है। “हिमाचल में पर्यटन” विषय पर आधारित इस राउंड में 11 हजार से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। इनमें से चयनित विजेताओं को 1-1 हजार रुपये की इनामी राशि और सर्टिफिकेट के साथ सम्मानित किया गया।

हिमाचल में पहली बार केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं पर आधारित एक ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इसे ‘‘जनभागीदारी से सुशासन-हिमाचल का महाक्विज’’ नाम दिया गया है। महाक्विज का उद्देश्य केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की ज्यादा से ज्यादा जानकारी जनता तक पहुंचाना है। महाक्विज के कुल आठ राउंड हैं। महाक्विज के सभी राउंड में अगल-अलग थीम पर आधारित हैं। 11 मई को नेशनल टेक्नोलॉजी डे पर मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने इस महाक्विज का शुभारंभ किया था।

ऑनलाइन आयोजित हो रहे इस महाक्विज में भाग लेने के लिए आपको माईगव हिमाचल पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। यह रजिस्ट्रेशन निःशुल्क है। इसमें प्रत्येक राउंड में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं से जुड़े 10 सवाल हिंदी और अंग्रेजी में पूछे जा रहे हैं।

इन सवालों का जवाब 2 मिनट 30 सेकंड में देना होगा। इसके बाद महाक्विज का पेज बंद हो जाएगा।

प्रत्येक राउंड में अव्वल प्रदर्शन करने वाले एक हजार प्रतिभागियों को एक-एक हजार रुपये की इनामी राशि दी जा रही है। सभी 8 राउंड पूरे होने के बाद पहला स्थान हासिल करने वाले विजेता को मिलेंगे 51 हजार रुपये, दूसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को 21 हजार रुपये और तीसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को 11,000 रुपये की इनाम राशि दी जाएगी।

जनभागीदारी से सुशासन-हिमाचल का महाक्विज के अंतर्गत “हिमाचल में पर्यटन” विषय पर आधारित दूसरे राउंड के विजेताओं की सूची

Total Comments - 0

Leave a Reply