भारतीय खाद्य निगम द्वारा साइन बोर्ड के लिए एक टेम्पलेट डिजाइन करने के लिए आयोजित प्रतियोगिता के विजेता की घोषणा

नवम्बर 24, 2015

FCI-Depots-Banner-930x213

भारतीय खाद्य निगम जनता की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों से अनाज की खरीद, उसके भंडारण, संरक्षण तथाराज्यों तक अनाज की ढुलाई करके राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम , सार्वजनिक वितरण प्रणालीऔर अन्य कल्याण योजनाओं द्वारा देश में खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।राज्य एजेंसियों के साथ-साथ भारतीय खाद्य निगम के पास लगभग 73 मिलियन टन की संयुक्त भंडारण क्षमता है । भारतीय खाद्य निगम के 1841 डिपो उचित भंडारण और खाद्यान्न की गुणवत्ता सुनिश्चित करते हैं।

भारतीय खाद्य निगम के डिपो की भंडारण क्षमता के संबंध में जानकारी प्रदान करने के लिए , भारतीय खाद्य निगम ने साइनबोर्ड हेतु डिजाइन टेम्पलेट का चयन करने के लिए MyGov मंच पर एक प्रतियोगिता का आयोजन किया था जिसे भारतीय खाद्य निगम के डिपो और कार्यालयों पर लगाया जाना है ।प्रतियोगिता को 30 अक्तूबर 2014 से14 अक्टूबर 2014 तक की अवधि के लिए खोला गया था, जिसके दौरान कुल 541 प्रविष्टियों की प्राप्ति हुई थीं।परंतु उनमें से कोई भी प्रविष्टि तकनीकी मापदंड के अनुसार नहीं पायी गयी। तदनुसार प्रतियोगिता को 20 जनवरी 2015 से 13 जनवरी 2015 के लिये विस्तारित किया गया था । इस प्रतियोगिता में कुल 343 प्रविष्टियां प्राप्त हुईं।

प्रतियोगिता में प्रतिपादित मापदंड और MyGovपोस्ट पर प्राप्त पसंद (likes) की संख्या के आधार पर, देश के सभी भारतीय खाद्य निगम के कार्यालयों और गोदामों पर लगाए जाने हेतु एक मानक साइन बोर्ड के लिए टेम्पलेट का डिजाइन तैयार करने के लिए प्रतियोगिता के लिए विजेता के रूप में श्री एम फकीरा, तेलंगाना, हैदराबाद को घोषित करते हुए प्रसन्नता हो रही है।

चयनित टेम्पलेट का डिजाइन प्रारूप नीचे दर्शाया गया है:-

FCI Sign Board

श्री एम फकीरा, तेलंगाना, हैदराबाद

भारतीय खाद्य निगम सभी प्रतिभागियों और MyGov की पूरी टीम को डिजाइन टेम्पलेट का चयन करने में भारतीय खाद्य निगम को सक्षम बनाने के लिए सहृदय कृतज्ञता प्रगट करता है।

  • Krishna Aditya - 9 years ago

    Really very nice logo and design Fakeera, all the best for future consignments

  • Krishna Aditya - 9 years ago

    Really really Nice Logo and design M. Fakeera,
    i wish you all the best in your future consignments keep it up buddy….

  • Saty Prasad - 9 years ago

    भारतीया की जगह भारतीय लिखा जाना चाहिये।
    वैसे इस संस्थान का नाम "भारतीय अन्न संरक्षण संस्थान" कर दिया जाता तो बेहतर होता, इस नाम से उसके उद्देश्यों की पहचान भी हो जाती?

  • Ankit Sanghavi - 9 years ago

    Superb work Sir !!Hope to see it on the warehouses/depots asap.

  • subhash mallick - 9 years ago

    Thanks Mr. M. Fakeera from Telangana, Hyderabad,

  • Jayaprakash yadav - 9 years ago

    Congrats Bro

  • MOHAN_21 - 9 years ago

    Congrats Mr Fakeera. In the design, I notice the following nice thing..
    i.e. the landscape/topography of India is depicted , with suitable up & down stroke by the winner, and the tractor crosses that varied terrain, is quite nice. All the best.

  • M Fakeera - 9 years ago

    Dear all,
    Thank you and thanks to selection committee

  • rameshkumar tv - 9 years ago

    CONGRATULATIONS TO THE WINNER.

    Dear Sir, As per your description/theme, is it good? 60% of the design covered with FCI name and logo only , remaining 40% is for concecept. The concept design also not catchy. After crop some body bring the material to godowns, they are issuing some one, IS IT REALLY suitable to your concept.

  • Karthikeyan Kalidoss - 9 years ago

    My heartiest Congratulation to Mr. M. Fakeera.

Total Comments - 53

Leave a Reply