You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

शौर्य स्मारक परिसर भोपाल में भारत माता की प्रतिमा स्थापित प्रतियोगिता का परिणाम

05 Dec 2018

MP MyGov पोर्टल पर संस्कृति विभाग, मध्यप्रदेश द्वारा शौर्य स्मारक परिसर भोपाल में भारत माता की प्रतिमा स्थापना के लिए आकल्पन (कंसेप्च्युअल डिज़ाइनिंग प्लान) प्रतियोगिता 01-09-2017 से 30-9-2018 तक आयोजित की गई थी. पोर्टल पर प्रतिमा निर्माण की परिकल्पना को मूर्त रूप देने के उद्देश्य से विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों, वास्तुविदों, शिल्पकारों, चित्रकारों, कलाकारों,आकल्पनकारों तथा मान्यता प्राप्त आकल्पन (डिज़ाइन) संस्थानों, वास्तुविद संस्थानों इत्यादि से कंसेप्च्युअल डिज़ाइनिंग प्लान हेतु प्रविष्ठियां आमंत्रित की गईं थी | इस प्रतियोगिता में लगभग 208 प्रविष्टियों के साथ नागरिकों द्वारा बढ़-चढ़ कर भाग लिया गया और अपनी भागीदारी दर्ज कराई गई।

इस संबंध में प्रविष्टियो का मूल्यांकन करने हेतु एक समिति का गठन किया गया. इस प्रतियोगिता के विजेता के नाम चुनने के लिए निर्णायक समिति द्वारा सभी व्यक्तिगत प्रविष्टियों के गुणवत्ता वाले मानकों तथा मापदंडों के आधार पर मूल्यांकन के पश्चात कोई भी प्रविष्टि उपयुक्त नहीं पाई गई.

संस्कृति विभाग, मध्यप्रदेश उपरोक्त प्रतियोगिता में भाग लेने में प्रतिभागियों की रुचि एवं उत्साह के लिए उनका धन्यवाद करता है, और सभी प्रतिभागियों के उज्जवल भविष्य की कामना करता है और इसी तरह सतत जनभागीदारी की अपेक्षा करता है.

Total Comments - 0

Leave a Reply