You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

“हमारे दैनिक जीवन में योग का योगदान” विषय पर आयोजित निबंध लेखन प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा

24 Sep 2018

योग हमारे और आपके जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का काम करता है, योग की वजह से आपका और हमारा परिवार शारीरिक और मानसिक तौर से हमेशा स्वस्थ और समृद्ध बना रहता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए 21 जून 2018 को चौथे अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस 2018 केअवसर पर आयुष विभाग, मध्यप्रदेश शासन द्वारा “हमारे दैनिक जीवन में योग का योगदान” विषय पर निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन MPMyGov पोर्टल पर किया गया था। इस प्रतियोगिता में राज्य के नागरिकों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया और प्रतियोगिता के माध्यम से हमें कई प्रविष्टियों की प्राप्ति भी हुई।

आयुष विभाग, मध्यप्रदेश शासन की गठित निर्णायक समिति द्वारा प्राप्त सभी प्रविष्टियों का अवलोकन किया गया और उनमें से सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों का राज्यस्तर एवं जिला स्तर पर विजेता के रूप में चयन किया गया है। विजेताओं के नाम इस प्रकार हैं :

राज्यस्तर प्रोत्साहन राशि :
1. लोकेन्द्र वर्मा, शिवपुरी
प्रथम पुरस्कार राशि – 5100/-

2. निखिल कटारे, भिंड
द्वितीय पुरस्कार राशि – 3100/-

3. कृष्ण कुमार चौधरी, भोपाल
तृतीय पुरस्कार राशि – 2100/-

जिला स्तर प्रोत्साहन राशि :
1. अरविंद सैनी, विदिशा
प्रथम पुरस्कार राशि – 1500/-

2. नीरज कुमार सोलंकी, शाजापुर
द्वितीय पुरस्कार राशि – 1000/-

3. मयंक मेहरा, गाडरवारा
तृतीय पुरस्कार राशि – 500/-

इस प्रतियोगिता भाग लेने एवं में पुरस्कार राशि जीतने के लिए आयुष विभाग, मध्यप्रदेश शासन सभी विजेताओं को बहुत–बहुतब धाई देता है और उनके उज्जवल भविष्य के लिये कामना करता है। हमें उम्मीद है कि आप सभी नागरिक भविष्य में इसी तरह MP MYGov पर प्रसारित होने वाली सभी आगामी प्रतियोगिताओं में प्रतिभागी बनकर इस सहभागिता को सतत्बनाये रखेंगे।

Total Comments - 0

Leave a Reply