You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

मानवता हित में सीएम रिलीफ फंड में करें सहयोग

11 Apr 2020

हम सभी देख रहे हैं कि दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है, जिसका प्रभाव विश्व के दूसरे देशों की तरह भारत में भी है। देश के दूसरे राज्यों की तरह मध्यप्रदेश भी मुश्किल के उसी दौर से गुजर रहा है। कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए बीते 6 अप्रैल से भोपाल को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है। दूध और दवाइयां की दुकानों को छोड़कर, बुनियादी जरूरतों की सभी दुकानों को बंद करने के आदेश भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े द्वारा जारी कर दिए गए हैं।

इस बीच, राज्यपाल श्री लालजी टंडन ने कोरोना वायरस से उत्पन्न संकट अवधि समाप्त होने तक हर माह अपने वेतन की 30 प्रतिशत राशि (लगभग एक लाख रूपए) प्रधानमंत्री कोष में देने की घोषणा की है। उन्होंने राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद को पत्र भेजकर यह जानकारी दी है।

तो वहीं, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने देशव्यापी कोरोना संकट के समय में एक साल तक अपने वेतन की 30 प्रतिशत राशि सहायता कोष में देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा है कि “मेरी विधायक निधि भी कोरोना संक्रमण से निपटने में व्यय की जाएगी।”

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण असाधारण स्थिति बनी हुई है। इससे अर्थ-व्यवस्था की स्थिति भी प्रभावित हुई है। इस समय आवश्यकता है कि सम्पूर्ण शक्ति और संसाधन कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने में लगाई जाए। उन्होंने सभी वर्गों से भी अपील किया है कि अपने खर्चों में कटौती कर पैसा बचाकर कोरोना संकट से जूझने के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष को प्रदान करें। क्योंकि हमारा एक छोटा सा प्रयास मानवता की रक्षा में अभूतपूर्व योगदान दे सकता है।

सीएम रिलीफ फंड 

बैंक का नाम स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI)
ACC No.– 10078152483
IFSC CODE – SBINOOO1056

प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना नियंत्रण और बचाव के लिए महत्वपूर्ण नंबर भी जारी किए गए हैं, जिसके जरिए लॉकडाउन के दौरान मुश्किल में फंसे लोग संपर्क कर सकते हैं।

सीएम हेल्पलाइन – 181
स्वास्थ्य हेल्पलाइन -104
निः शुल्क भोजन के लिए– 18002332797
यदि मध्यप्रदेश का कोई निवासी दूसरे राज्य में हो  0755-2411180

 

Total Comments - 0

Leave a Reply